ऑस्ट्रेलियाई आदिवासियों की शिक्षा और प्रशिक्षण नीति

ऑस्ट्रेलियाई आदिवासियों की शिक्षा और प्रशिक्षण नीति स्कूलों में विभाग की प्रतिबद्धताओं को परिभाषित करता है, टैफे एनएसडब्ल्यू संस्थानों और सामुदायिक शिक्षा सेटिंग्स। आदिवासी समुदायों और प्रमुख भागीदारों के साथ सहयोग में, आदिवासी शिक्षा 2004 की समीक्षा की रिपोर्ट के जवाब में विकसित किया है। 1. उद्देश्य - नीति बयान 1.1 प्रतिबद्धताओं 1.1.1 वे उत्कृष्टता और उनकी शिक्षा के हर पहलू में हासिल इतना है कि शिक्षा और स्कूलों, टैफे एनएसडब्ल्यू और समुदाय की शिक्षा सेटिंग्स (विभाग) सहित समुदाय की एनएसडब्ल्यू विभाग, शैक्षिक परिणामों और आदिवासी और टोरेस स्ट्रेट द्वीप वासी छात्रों की भलाई में सुधार करने के लिए प्रतिबद्ध है और प्रशिक्षण। यह आदिवासी और टोरेस स्ट्रेट द्वीप वासी छात्रों व्यापक छात्र जनसंख्या के परिणामों या बेहतर मैच होगा कि विभाग का लक्ष्य है। विभाग के इतिहास, संस्कृति और ऑस्ट्रेलिया के पहले लोगों के रूप में आदिवासी और टोरेस स्ट्रेट आइलैंडर लोगों के अनुभवों का ज्ञान और समझ को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है। यह हर कोई & rsquo है के रूप में विभाग के सभी छात्रों के लिए ऑस्ट्रेलियाई आदिवासियों के बारे में सभी कर्मचारियों और शिक्षा के लिए ऑस्ट्रेलियाई आदिवासियों की सांस्कृतिक शिक्षा प्रदान करेगा; कारोबार। आदिवासी संस्कृति और देश के Custodianship की ताकत, विविधता, स्वामित्व और समृद्धि, सम्मान मूल्यवान और प्रोत्साहित कर रहे हैं। विभाग आदिवासी लोगों, माता-पिता, देखभाल करने वालों, परिवारों और उनके समुदायों के साथ बनाने सहयोगी निर्णय करने के लिए प्रतिबद्ध है। विभाग सभी स्तरों पर ऑस्ट्रेलियाई आदिवासियों की शिक्षा और प्रशिक्षण पर विभाग को शिखर समुदाय सलाहकार निकाय के रूप में और योजना बनाने और निर्णय लेने के सभी चरणों में एनएसडब्ल्यू ऑस्ट्रेलियाई आदिवासियों की शिक्षा सलाहकार समूह शामिल (एनएसडब्ल्यू AECG Inc) को पहचानता है। सभी छात्रों को अपने जीवन के अवसरों को समृद्ध बनाने और अपनी पूरी क्षमता प्राप्त करने के लिए एक मंच के रूप में एक उच्च गुणवत्ता की शिक्षा प्राप्त करने के लिए इतना है कि इन प्रतिबद्धताओं निष्पक्ष, न्यायोचित, सांस्कृतिक रूप से समावेशी और महत्वपूर्ण शिक्षा के अवसर आदिवासी छात्रों के निहित सही वाणी है। ऑस्ट्रेलियाई आदिवासियों की शिक्षा और प्रशिक्षण के सभी कर्मचारियों के लिए मुख्य व्यवसाय है। 1.2 ऑस्ट्रेलियाई आदिवासियों की शिक्षा और प्रशिक्षण निरंतर, आजीवन सीखने शामिल है। यह शामिल हैं: 1.2.1 गुणवत्ता की शिक्षा और (पूर्व स्कूल, जहां प्रासंगिक, सहित) स्कूलों में आदिवासी छात्रों के लिए प्रशिक्षण, टैफे एनएसडब्ल्यू संस्थानों और सामुदायिक शिक्षा सेटिंग्स की डिलीवरी सभी छात्रों के लिए ऑस्ट्रेलियाई आदिवासियों के बारे शिक्षा सभी कर्मचारियों के लिए व्यावसायिक शिक्षा और कैरियर के विकास के अनुभवों के माध्यम से अनिवार्य ऑस्ट्रेलियाई आदिवासियों की सांस्कृतिक शिक्षा की पहचान करने और आदिवासी शिक्षा और प्रशिक्षण में भागीदार के रूप में न्यू साउथ वेल्स AECG इंक और आदिवासी समुदायों उलझाने। 1.3 विभाग कौशल, अनुभव और आदिवासी लोगों के ज्ञान को महत्व देता है और होगा: 1.3.1 स्कूलों, टैफे एनएसडब्ल्यू संस्थानों और सामुदायिक शिक्षा सेटिंग्स में आदिवासी छात्रों की भागीदारी और प्रतिधारण में वृद्धि विभाग के सभी क्षेत्रों में पदों की एक विस्तृत श्रृंखला में रोजगार, प्रचार के अवसरों और आदिवासी लोगों की अवधारण वृद्धि एनएसडब्ल्यू AECG इंक और आदिवासी शिक्षा और प्रशिक्षण में भागीदार के रूप में आदिवासी समुदायों संलग्न हैं। 1.4 विभाग ऑस्ट्रेलियाई आदिवासियों की शिक्षार्थियों के लिए आजीवन सीखने के रास्ते में सुधार होगा। इस बदलाव में शामिल होगा: 1.4.1 स्कूल के लिए घर से प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा के माध्यम से आगे के अध्ययन और रोजगार में स्कूल से व्यावसायिक शिक्षा और प्रशिक्षण और आगे के अध्ययन या स्थायी रोजगार में अन्य रास्ते के माध्यम से। 1.5 एनएसडब्ल्यू AECG इंक और आदिवासी समुदायों और संगठनों विल के साथ साझेदारी में विभाग: 1.5.1 मूल्य और आदिवासी छात्रों की पहचान स्वीकार करते हैं ऑस्ट्रेलियाई आदिवासियों की छात्रों के लिए सहायक और सांस्कृतिक रूप से समावेशी सीखने वातावरण प्रदान करते हैं सेटिंग्स की एक सीमा में शिक्षा के अवसर का उपयोग करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई आदिवासियों की छात्रों की सहायता लागू: आदिवासी अध्ययन कार्यक्रमों प्राचीन भाषाएं कार्यक्रमों स्कूलों के भीतर से ऑस्ट्रेलियाई आदिवासियों के पार पाठ्यक्रम सामग्री प्रासंगिक आगे / वैकल्पिक शिक्षा और प्रशिक्षण कार्यक्रमों में आदिवासी दृष्टिकोण। 1.5.5 शिक्षा और प्रशिक्षण की मुख्य धारा वितरण में सांस्कृतिक संदर्भों, मूल्यों और स्थानीय आदिवासी समुदायों की प्रथाओं को शामिल। 1.6 विभाग को स्थानीय आदिवासी समुदायों और समर्थन के शिक्षकों के साथ परामर्श करेंगे: 1.6.1 विकसित और आदिवासियों को छात्रों के अपने उच्च उम्मीदों का प्रदर्शन संलग्न हैं और शिक्षा और प्रशिक्षण में सफल भागीदारी के लिए ऑस्ट्रेलियाई आदिवासियों की छात्रों को प्रेरित सीखने के लिए एक प्रतिबद्धता सहित व्यक्तिगत उत्कृष्टता का पीछा करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई आदिवासियों की छात्रों को प्रोत्साहित सांस्कृतिक रूप से समावेशी हैं कि गुणवत्ता वाले शिक्षण और मूल्यांकन प्रथाओं और संसाधनों का उपयोग व्यावसायिक शिक्षा और प्रशिक्षण में स्कूलों और मॉड्यूल और पाठ्यक्रम पूर्ण करने में उम्र उपयुक्त पाठ्यक्रम परिणामों को प्राप्त करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई आदिवासियों की छात्रों के लिए सक्षम के माध्यम से आदिवासी इतिहास, संस्कृतियों और भाषाओं की गहरी समझ विकसित करने के अवसरों के साथ सभी छात्रों को प्रदान: आदिवासी अध्ययन प्राचीन भाषाएं स्कूलों में आदिवासी पार पाठ्यक्रम सामग्री टैफे और सामुदायिक शिक्षा के क्षेत्र में प्रासंगिक अध्ययन करता है। 1.7 आदिवासी समुदायों 1.7.1 के भीतर क्षमता का निर्माण करने के लिए एक साथ काम करना विभाग आदिवासियों को शिक्षा और प्रशिक्षण के रूप में बराबर के भागीदार भाग लेने के लिए सुनिश्चित करें कि आदिवासी समुदायों के भीतर क्षमता का निर्माण करने के लिए अन्य सरकारी एजेंसियों और गैर सरकारी संगठनों के साथ काम करेंगे। 1.8 प्रशिक्षण और सहायता 1.8.1 विभाग ऑस्ट्रेलियाई आदिवासियों की शिक्षा और प्रशिक्षण में सुधार शैक्षिक परिणामों को प्राप्त करने की कुंजी ध्यान देने के साथ लाइन में इस नीति के कार्यान्वयन के साथ सहायता के लिए उचित और प्रासंगिक प्रशिक्षण और संसाधन उपलब्ध कराने होंगे। 2. दर्शकों और प्रयोज्यता 2.1 नीति विभाग के सभी कर्मचारियों के लिए लागू होता है। विभाग द्वारा वित्त पोषित कार्यक्रमों नीति के साथ लाइन में काम करने की उम्मीद कर रहे हैं। 3. प्रसंग 3.1 आदिवासी और टोरेस स्ट्रेट आइलैंडर शिक्षा कार्य योजना 2010-2014 (पीडीएफ 1.14MB) (ATSIEAP) देने और आदिवासी शिक्षा पर रिपोर्ट करने के लिए राज्यों और क्षेत्रों पर एक सुसंगत दृष्टिकोण प्रदान करता है। योजना का उद्देश्य ऑस्ट्रेलियाई आदिवासियों की छात्रों की शैक्षिक परिणामों में सुधार में तेजी लाने के लिए स्कूलों की सहायता है। एनएसडब्ल्यू और अन्य न्यायालय योजना के लिए योगदान दिया है। राष्ट्रीय स्वदेशी सुधार समझौते और एनएसडब्ल्यू 2021 आदिवासी और गैर-ऑस्ट्रेलियाई आदिवासियों की छात्रों के बीच शैक्षिक परिणामों में अंतर को बंद करने के लिए प्रतिबद्धताओं शामिल हैं। तकनीकी और आगे की शिक्षा आयोग अधिनियम (1990) टैफे एनएसडब्ल्यू उचित विशेष सेवाओं की एक सीमा सहित तकनीकी और आगे की शिक्षा सेवाओं के लिए उपयोग के साथ आदिवासी लोगों प्रदान करता है कि आवश्यकता है। 4. जिम्मेदारियों और प्रतिनिधिमंडलों 4.1 सचिव नीति के कार्यान्वयन और निगरानी सुनिश्चित करने और नीति और आदिवासी शिक्षा और प्रशिक्षण के भीतर उपलब्धियों के कार्यान्वयन पर मंत्री, एनएसडब्ल्यू AECG इंक और व्यापक एनएसडब्ल्यू समुदाय के लिए रिपोर्ट करने के लिए जिम्मेदार है। नीति को लागू नीति का पालन योजना है कि विकासशील अपनी योजनाओं की प्रभावशीलता की निगरानी ऑस्ट्रेलियाई आदिवासियों की शिक्षा के क्षेत्र में उपलब्धियों पर रिपोर्टिंग और परिणामों और ठिकानों के खिलाफ प्रशिक्षण। 4.3 स्कूलों के प्रिंसिपलों के लिए जिम्मेदार हैं: 4.3.1 नीति को लागू नीति का अनुपालन कि स्कूल योजना के भीतर रणनीतियों को शामिल सीखने रास्ते में भाग लेने के कर्मचारियों के समर्थन आदिवासी संस्कृति में दक्षताओं का निर्माण करने के लिए अपनी योजनाओं की प्रभावशीलता की निगरानी में सुधार प्रथाओं और छात्र परिणामों के माध्यम से आदिवासी शिक्षा और प्रशिक्षण के क्षेत्र में उपलब्धियों पर रिपोर्टिंग। नीति का पालन योजना है कि विकासशील सीखने रास्ते में भाग लेने के कर्मचारियों के समर्थन आदिवासी संस्कृति में दक्षताओं का निर्माण करने के लिए अपनी योजनाओं की प्रभावशीलता की निगरानी ऑस्ट्रेलियाई आदिवासियों की शिक्षा के क्षेत्र में उपलब्धियों पर रिपोर्टिंग और परिणामों और ठिकानों के खिलाफ प्रशिक्षण। स्कूलों में स्टाफ, टैफे संस्थानों, क्षेत्र और राज्य के कार्यालयों, नीति को लागू करने और उनके कार्यों इसके साथ पालन सुनिश्चित करने के लिए जिम्मेदार हैं। 4.6 निदेशक, आदिवासी शिक्षा और समुदाय सगाई 4.6.1 एनएसडब्ल्यू AECG इंक, से प्रकाशन और साथ परामर्श के माध्यम से नीति और समर्थन सामग्री के समन्वय की मुद्रा, और बेचान के लिए जिम्मेदार है 5. निगरानी, ​​मूल्यांकन और रिपोर्टिंग आवश्यकताओं 5.1 विभाग विभाग और rsquo में आदिवासी छात्रों के लिए परिणामों पर रिपोर्ट करेंगे की वार्षिक रिपोर्ट। निदेशक, आदिवासी शिक्षा और समुदाय सगाई, सचिव के लिए यह नीति और रिपोर्ट के कार्यान्वयन पर प्रगति की निगरानी करेंगे। भविष्य साझेदारी समझौते में बनाए रखने के एक सहयोगात्मक भागीदारी को सम्मानित करने में विभाग की रणनीतियों की निगरानी और मूल्यांकन में एनएसडब्ल्यू AECG इंक के साथ सहयोग करेंगे और आदिवासी शिक्षा और प्रशिक्षण के लिए परिणामों और ठिकानों के खिलाफ इस नीति को लागू करने में हुई प्रगति पर रिपोर्ट करेंगे। विभाग ने भविष्य की नीति निर्देशों पर एनएसडब्ल्यू AECG इंक के साथ परामर्श करेंगे। शैक्षिक सेवा और टैफे एनएसडब्ल्यू संस्थानों उनके संबंधित रिपोर्टिंग तंत्र के माध्यम से सालाना रिपोर्ट करेंगे। स्कूलों स्कूल और rsquo के माध्यम से रिपोर्ट करेंगे की वार्षिक रिपोर्ट। 6. संपर्क निदेशक, आदिवासी शिक्षा और समुदाय सगाई, (02) 9244 5378।