एक ऑनलाइन खुदरा व्यापार शुरू करने की लागत ऑनलाइन खुदरा कारोबार सामने तक निवेश करने के लिए कम से कम पूंजी के साथ उद्यमियों के लिए एक लोकप्रिय विकल्प है। क्या अधिक है, ऑनलाइन खुदरा एक घर आधारित, एकल, माता-पिता या अंशकालिक उद्यमी के रूप में चलाने के लिए एक महान व्यापार है। यह भी अपने रचनात्मक प्रतिभा या शौक के लिए एक शानदार आउटलेट हो सकता है। तो आप अपने आप को क्या पूछ रहे हैं कि यह वास्तव में एक ऑनलाइन खुदरा व्यापार शुरू करने के लिए खर्च करता है? हम आपके लिए एक वास्तविक जीवन उदाहरण मिल गया है: एमी वीवर, एक नया ऑनलाइन ग्रीटिंग कार्ड कंपनी के कॉर्पोरेट शरणार्थी और मालिक। एमी एक कोशिश की और सही उत्पाद-ग्रीटिंग के बारे में उसके रचनात्मक विचारों लिया कार्ड और अपने ऑनलाइन खुदरा व्यापार का शुभारंभ किया। "आपके शब्दों, हमारा नहीं" एमी के Whoopzie Daizie Cardz की अनोखी जगह तक की रकम कि विनम्र टैग लाइन है। "मैं एक कार्ड की दीवानी हूँ," एमी बताते हैं। "लेकिन मेरे लिए, ग्रीटिंग कार्ड हमेशा शीर्ष-चमक और तितलियों और सब कुछ एक छोटे से अधिक लग रहा था। मैं सिर्फ उन्हें सरल होना चाहते हैं। हो सकता है कि एक विचार शुरू करने या कार्ड के मोर्चे पर के बारे में क्या होगा की एक अच्छी छाप देते हैं, और फिर मुझे शब्दों में भर दें। " एमी, एक 32 वर्षीय डलास निवासी, वह नीचे रनवे taxied से पहले एक साल से अधिक और एक आधा उसकी खुद का व्यवसाय शुरू करने के बारे में सोचना शुरू किया। एक एयरलाइन संपत्ति प्रबंधक के रूप में अपने कैरियर की उसकी भावना ही सीमित छोड़ दिया है। "दोनों मेरे माता-पिता को अपनी कंपनियों के लिए किया था, और मैं हमेशा किसी और के लिए काम कर छोटी जगहें महसूस किया," एमी मानते हैं। "तो मैं अपने अनुभव के माध्यम से उद्यमी जीवन शैली की ओर आकर्षित किया गया है।" अनुच्छेद नीचे जारी है "यह एक कम जोखिम वाले उद्योग है, क्योंकि मैं कार्ड उद्योग के लिए तैयार किया गया था," वह जारी है। "मुद्रण कार्ड और अन्य बुनियादी बातों के अलावा, यह बहुत कम लागत यह है कि मैं अतिचालक निर्माण कर रहा हूँ की तरह नहीं है।" उसकी स्टार्टअप उद्यम के वित्तपोषण के लिए, एमी एक टेक्सास बैंक से ऋण का एक $ 30,000 लाइन सुरक्षित है और उसे नियमित रूप से रहने वाले खर्च के साथ रखने के लिए व्यक्तिगत बचत में उपयोग किया। ऋण का एक लाइन हासिल करने में दो साल से भी कम समय व्यापार में किया गया है कि एक स्टार्टअप के लिए विशिष्ट नहीं है, कई उद्यमियों व्यक्तिगत बचत, क्रेडिट कार्ड का लाभ उठाने में सक्षम हैं। मित्रों और परिवार या घर इक्विटी ऋण आरंभ करने के लिए। एमी तो प्रारंभिक स्टार्टअप चरण में उसकी वित्तीय संसाधनों को ध्यान केंद्रित करने के लिए, जिस पर तीन महत्वपूर्ण क्षेत्रों बाहर मैप: एक गतिशील वेबसाइट डिजाइनिंग एक शीर्ष गुणवत्ता वाले उत्पाद बनाने एक रणनीतिक विपणन कार्यक्रम को लागू करने। इन प्राथमिकताओं को एक के बाद एक पर एक नज़र रखना। एक गतिशील वेबसाइट डिजाइनिंग "सबसे पहले, मैं अनिवार्य है कि मेरे स्टोर के सामने है, क्योंकि एक अद्भुत वेबसाइट के लिए किया था। मैं यह तेज और उच्च वर्ग की लग रही है लेकिन अभी भी Whoopzie Daizie Cardz के व्यक्तित्व को व्यक्त करना चाहता था। "एमी फरवरी में रह गया था, जो उसकी साइट में $ 5000 का निवेश किया। यह आंकड़ा एक वेब डिजाइनर के प्रति घंटा की फीस, वेब होस्टिंग लागत, डोमेन नाम पंजीकरण भी शामिल है। और Whoopzie Daizie ऑनलाइन आदेश और भुगतान स्वीकार करने की अनुमति देता है कि एक शॉपिंग गाड़ी समारोह की खरीद। एमी वह अपनी साइट का निर्माण जब स्पष्ट रूप से मामला विकल्पों में से कुछ के साथ जाने के लिए चुना मानते हैं कि, और कहा कि यह निश्चित रूप से कम से कम $ 5000 के लिए एक साइट का निर्माण संभव है। उसकी कंपनी का नाम लंबा है और एक विशेष स्वभाव वर्तनी है, क्योंकि एमी दो डोमेन नाम, whoopziedaiziecardz और wdcardz सुरक्षित। साइट के मंच पहला पते के तहत निर्माण किया गया था, और छोटा नाम का उपयोग करने वाले ग्राहकों को स्वचालित रूप Whoopzie Daizie Cardz साइट के लिए funneled कर रहे हैं। एमी जिसका कंपनी के नाम एक असामान्य वर्तनी-कहते हैं, एंडरसन या है व्यापार मालिकों वही कर रही नागफनी-विचार करना चाहिये। कार्यकाल समाप्त हो रहा है जब एक पूरक डोमेन नाम नवीकरण के लिए अवसर के साथ, एक 2 साल की अवधि के लिए कम से कम $ 100 के लिए दावा किया जा सकता है। एक शीर्ष गुणवत्ता वाले उत्पाद बनाने उसे ऑनलाइन खुदरा व्यापार के लिए एमी स्टार्टअप रणनीति का दूसरा महत्वपूर्ण उद्देश्य के लिए डिजाइन और ऊपर से उड़ान ग्रीटिंग कार्ड का निर्माण किया गया था। वह ग्राफिक डिजाइन सेवाओं के लिए प्रति घंटे $ 60 से $ 80 का भुगतान करने के लिए होने पर गिना, लेकिन किस्मत उसके पक्ष पर था। क्ले डेविस, योजना 9 डिजाइन की है, वह एमी के कला निर्देशक और व्यापार भागीदार के रूप में बोर्ड पर आने के लिए पेशकश की है कि नवेली कार्ड कंपनी के बारे में बहुत उत्साहित थी। क्ले कार्ड डिजाइन के बारे में सेट के रूप में, एमी सामग्री और निर्माण की जांच शुरू की। वह जल्दी से दो व्यावसायिक प्रिंटर का उपयोग कर एक व्यावहारिक और लागत प्रभावी तरीका हो सकता है, और उस से नज़र मिलती कागज के एक टुकड़े के लिए बहुत अधिक है कि वहाँ का एहसास हुआ। "प्रिंट चलाने की मात्रा लागत नीचे लाता है, लेकिन फिर आप भी कई कार्ड हो सकता है। यही कारण है कि मुद्रण के दो प्रकारों में मुझे निर्देशित क्या है। डिजिटल प्रिंटिंग कम मात्रा के लिए कम खर्चीली है, तो मैं वहाँ के माध्यम से अपने कार्ड का सबसे छपा है और सिर्फ एक जोड़ी सौ प्रत्येक छपी। बड़े, पारंपरिक प्रिंटर मैं और अधिक सटीक होने की जरूरत है कि कार्ड के लिए इस्तेमाल किया। मैं एक बहुत कुछ है, जो एक हजार कार्ड प्रत्येक छपी। "सभी एमी लाइव साइट लेने के लिए पर्याप्त सूची बनाने के लिए कागज पर $ 1600 और मुद्रण सेवाओं पर $ 5400 खर्च, बताया। इसके बाद, एमी पैकेजिंग के लिए उसकी ओर ध्यान दिया। वह Whoopzie Daizie लोगो के रूप में एक ही नीला नीला पाउच रेशम drawstring की आपूर्ति पर splurged। प्रत्येक कार्ड को व्यक्तिगत रूप के बारे में $ 0.10 की लागत, जो एक पारदर्शी प्लास्टिक आस्तीन में लिपटे, और बैग में एक डालने कंपनी कहानी बताता है और उसे खरीद के एक कैंसर से संबंधित दान फायदा होगा कि खरीदार को सूचित किया जाता है। 8220; मेरे पिताजी, मल्टिपल मायलोमा से रक्त और अस्थि मज्जा के कैंसर की मृत्यु हो गई, और मेरी माँ स्तन कैंसर, 8221 था; वीवर कहते हैं। "दान -20 अपना जाल के% इस सब का ध्यान केंद्रित आय-कर रहे हैं।" एक रणनीतिक विपणन कार्यक्रम को लागू यह उसे ऑनलाइन खुदरा व्यापार-समझने उपभोक्ता के लिए एक रणनीतिक विपणन कार्यक्रम एमी प्रारंभिक स्टार्टअप व्यय में - इस तीसरे और अंतिम टुकड़ा बाहर का निर्माण करने के लिए आता है जब सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है। ग्राहक वरीयताओं के बारे में डेटा को इकट्ठा करने के लिए, एमी और क्ले व्यापक बाजार अनुसंधान का आयोजन किया। वे लगभग 45 डिजाइन नकली अप किया था एक बार, वे प्रत्येक कार्ड के दो मुद्रित और एक फोकस समूह की मेजबानी की। अपने लक्ष्य के लिए प्रेस करने के लिए जाना होगा कि अंतिम डिजाइन की संख्या को आधा करने के लिए किया गया था। वे देखो आलोचना और ताश के पत्तों की महसूस करने के बारे में 50 मित्रों और परिवार के सदस्यों को आमंत्रित किया। "हम जैसे विचार है कि फोकस समूह के माध्यम से 'फॉन्ट में अलग होना चाहिए' या 'मैं रंग पसंद नहीं है' या 'मैं इस कार्ड को खरीदने के लिए कभी नहीं होता है,' 'वीवर याद करते हैं। "भगवान का शुक्र है कि हम ईमानदार हैं, जो वास्तव में महत्वपूर्ण मित्र है!" फोकस समूह के खर्च के बारे में $ 900 कार्ड की छपाई, उत्पाद प्रदर्शित करता है, भोजन और पेय, और प्रत्येक भागीदार के लिए उपहार बैग भी शामिल है कि एक आंकड़ा toted। बैग Whoopzie Daizie टी शर्ट, कार्ड, और कुकी निहित। वीवर भविष्य में फिर से फोकस समूहों का उपयोग करने की योजना बना रही है, लेकिन उसने कहा कि वह अगले सत्र की योजना बनाने में अधिक चतुर हो जाएगा कहते हैं। उदाहरण के लिए, वह राष्ट्रीय ग्रीटिंग कार्ड एसोसिएशन के अनुसार, कार्ड खरीदारों की अधिक से अधिक 80% तक है, जो महिलाओं को निशाना बनाना चाहता है। उत्पाद के मूल्य निर्धारण: एक ध्यान से निर्माण विपणन योजना की समझ रखने वाले उत्पाद के मूल्य निर्धारण की आवश्यकता है। उद्योग में अन्य लोगों के साथ बात करने में, एमी ग्रीटिंग कार्ड की खुदरा कीमतें आम तौर पर थोक से एक 100% मार्कअप दर्शाते हैं कि खोज की। उपभोक्ताओं के लिए मनोवैज्ञानिक tipping बिंदु, वह सीखा, $ 4 है। "$ 4 से ऊपर कुछ भी, लोगों को इस तरह के एक बुकमार्क के रूप में अतिरिक्त कुछ करना चाहते हैं," एमी कहते हैं। वह और व्यापार के विकास के उसके निर्देशक मेगन लकड़ी, $ 3.75 की एक इकाई कीमत आसानी से ग्राहकों द्वारा स्वीकार किया जाएगा कि निर्धारित और एक मामूली लाभ अर्जित करने के लिए अंगूठे का नियम है कि लागू होता है। व्यापार शो के माध्यम से उत्पाद विपणन: उसके शोरूम साइबर स्पेस में है, एमी ग्राहकों को देखने और उसे कार्ड स्पर्श करने में सक्षम होना चाहता है। इसे पूरा करने के लिए, वह व्यापार शो में उसके उत्पाद लाइन का प्रदर्शन शुरू हो गया है। पहले डलास में था, और एमी 2 'एक्स 3' के लिए बढ़े कई कार्ड भी शामिल है कि एक "नंगे हड्डियों" प्रदर्शन बनाने के लिए के बारे में $ 1000 खर्च किए। एमी की मां, सैंड्रा वीवर, Whoopzie Daizie बूथ स्टाफ की मदद की। प्रवेश शुल्क अधिकांश व्यापार शो में $ 2000 के लिए $ 1500 से प्रदर्शनी अंतरिक्ष रन गए हैं। एक या दो लोगों के लिए यात्रा व्यय के बाहर के शहर सम्मेलनों के बारे में $ 1000 हो जाएगा। ट्रेड शो उपस्थिति एमी चतुर थोक करने वाली खुदरा विपणन रणनीति के लींचपीण है। "मेरा लक्ष्य वेबसाइट के लिए खुदरा व्यापार ड्राइव करेंगे कि ब्रांड जागरूकता विकसित करने के लिए दुकानों-में कार्ड पाने के लिए व्यापार-के थोक अंत को विकसित करने की कोशिश है।" एक परीक्षण के रूप में डलास के उपयोग की एमी के विचार के साथ में यह दृष्टिकोण संबंधों बाजार। उदाहरण के लिए, एमी Whoopzie Daizie कार्ड ले जाने में रुचि हो सकती है कि स्थानीय उपहार की दुकानों और बुटीक के मालिकों के लिए उपहार टोकरी देने की योजना है। सभी ने कहा और किया गया था, एमी निम्नलिखित श्रेणियां में उसे पैसे का आवंटन कर आसपास $ 20000 के लिए Whoopzie Daizie शुरू करने में कामयाब रहे: वेबसाइट (डिजाइन, डोमेन नाम, वेब होस्टिंग, खरीदारी की टोकरी): 5000 $ उत्पाद (कार्ड शेयर, छपाई, पैकेजिंग): 7500 $ बाजार अनुसंधान (फोकस समूह पार्टी): $ 900 ट्रेड शो विपणन (एक व्यापार शो): 2500 $ थोक विपणन (स्थानीय दुकानों के लिए उपहार टोकरी): 1000 $ एमी संयुक्त राज्य अमेरिका में 3,000 अन्य ग्रीटिंग कार्ड प्रकाशकों के साथ प्रतिस्पर्धा की चुनौती से प्रेरित है। "मैं वेगास के लिए या जुआ करने के लिए तैयार की है, जो किसी को नहीं कर रहा हूँ, तो यह एक आवेग निर्णय इस व्यवसाय गया था शुरू करने की तरह नहीं है," वह कहते हैं। "वहाँ महान जोखिम मैं क्या कर रहा हूँ में है, लेकिन मैन, यह रोमांचक है। बस उस पर लाने के लिए। " हमारे नीचे लाइन आप बुद्धिमानी से अपने बजट का प्रबंधन करता है, तो एक ऑनलाइन खुदरा व्यापार शुरू राजधानी की एक अपेक्षाकृत छोटी राशि ले सकते हैं। एक ऑनलाइन खुदरा स्टार्टअप के महत्वपूर्ण अवयवों में से कुछ हैं: एक गतिशील वेबसाइट के निर्माण; एक शीर्ष गुणवत्ता, बाजार का परीक्षण उत्पाद बनाने; और एक अभिनव विपणन रणनीति विकसित। लेकिन सब से ऊपर, प्रतियोगिता साइबरस्पेस में वहाँ बहुत कठोर है, क्योंकि आप बहुत अच्छी तरह से अपने बाजार और अपने अद्वितीय बिक्री प्रस्ताव को समझने के लिए सुनिश्चित करें! मेलिसा मार्टिन StartupNation के लिए एक स्वतंत्र लेखक है।