ई - लर्निंग कोर्स डिजाइन में गुम लिंक योजना सबक

सबक योजना: में लापता कड़ी कोर्स डिजाइन ई-लर्निंग पाठ का नियोजन शिक्षा पाठ्यक्रम और कार्यक्रम हमेशा इसे शामिल हालांकि सबक योजना, शिक्षण डिजाइन पाठ्यक्रमों और कार्यक्रमों में एक विशिष्ट विषय नहीं है। नतीजतन, शिक्षा पृष्ठभूमि के बिना कुछ आईडी को सबक योजनाओं को विकसित करने के लिए कैसे पता है। ई-लर्निंग के लिए एक सबक योजना के विकास प्रशिक्षक के नेतृत्व सीखने के लिए एक सबक योजना विकसित करने के लिए कई मायनों में समान है, हालांकि यह भी मतभेद हैं। आईडी के यह कुछ करने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा ले करता है, यह लगता है के रूप में कोई प्रशिक्षक स्वयं पुस्तक ई-लर्निंग में मौजूद है, और सरल है कि वहाँ याद करने की जरूरत है। इस अवधारणा अनुदेश डिजाइन करने के लिए नए हैं, जो अनुभवी स्टैंड अप प्रशिक्षकों और facilitators के लिए काबू करने के लिए विशेष रूप से कठिन है। तुलनात्मक और विस्तृत: मैं सबक योजनाओं के दो प्रकार के लिए टेम्पलेट्स विकसित किया है। हर एक की अपनी आवश्यकताओं और उद्देश्य (ओं) है। तुलनात्मक सबक योजना दो अलग प्रसव के तरीके के लिए एक ही सबक विकसित करने के लिए आईडी की आवश्यकता है: प्रशिक्षक के नेतृत्व वाले, का सामना करने वाली चेहरा अनुदेश, और स्वयं पुस्तक ई-लर्निंग। विस्तृत पाठ योजना प्रत्येक सीखने / प्रदर्शन उद्देश्य के लिए अनुदेश बाहर जादू को आईडी पूछता है। उनके उपयोग को प्रदर्शित करने के लिए, मैं माइक्रोसॉफ्ट वर्ड का पद गणना सुविधा का उपयोग करने के उदाहरण को जारी रखने, प्रत्येक प्रकार का एक उदाहरण प्रदान करेगा। तुलनात्मक सबक योजनाओं तुलनात्मक सबक योजनाओं कि स्वयं पुस्तक ई-लर्निंग & ldquo शामिल हैं सुनिश्चित करने में मदद;। प्रशिक्षक की आवाज और rdquo; तुलनात्मक सबक योजनाओं-ई सीखने के लिए नए हैं, जो शिक्षण डिजाइनरों के लिए विशेष रूप से उपयोगी होते हैं। उन्होंने यह भी केवल ई-लर्निंग के साथ अनुभव है और किसी दिन का सामना करने वाली चेहरा अनुदेश विकसित करने के लिए एक की जरूरत है जो हो सकता है अनुदेशात्मक डिजाइनरों के लिए उपयोगी होते हैं। टेम्पलेट के मुद्दे पर दो अनुदेशात्मक वितरण मोड के बीच एक तुलना के लिए मजबूर करने के लिए, और आईडी को उन दोनों के बीच मतभेद स्पष्ट करने के लिए है। चित्रा 4 एक तुलनात्मक पाठ योजना का एक वर्ग